Jhabua News- लाॅक डाउन में आंशिक छूट के साथ आज से खुलेगी चुनिंदा दुकाने जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मे कई महत्वपूर्ण निर्णय

झाबुआ। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के तहत सुझाव लिये जाकर विचारोपरांत सम्पूर्ण लाॅक डाउन के भारत सरकार की गाइड लाईन के अनुपालन में सर्तों के अधीन आंशिक छूट प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने बताया की जिले के नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में समस्त दुकाने प्रातः8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रदान की गई है। थोक सब्जी विक्रय के लिये झाबुआ नगर हेतु सब्जी मण्डी (पोलिटेक्निक कालेज ग्राउण्ड) में गोले बनाकर सब्जी विक्रेता प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक सब्जी विक्रय कर सकेगें। शेष नगरीय क्षेत्रों में अनुविभागीय दण्डाधिकारी द्वारा खेल मैदान का चयन कर सब्जी की दुकानें संचालित करा सकेगें। समस्त आंशिक छूट प्रदाय दुकानें रविवार को पूर्णतः बंद रहेगी। प्रत्येक व्यापारी को अपनी दुकान के आगे नियमानुसार आईल पेंट से गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का स्वयं पालन करावेगें। किसी दुकान पर इसका पालन नहीं करने पर संबंधित व्यापारी एवं ग्राहकों के विरूद्व वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। प्रत्येक व्यापारी को अपनी दुकान पर युक्तियुक्त अनुसार सेनेटाईजर रखकर उपभोक्ताओं से उपयोग कराना अनिवार्य होगा। 
        इस बैठक में सांसद जी.एस. डामोर ने कहा कि शहर में प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक बाजार खोलने का समय निर्धारित है। आम जनता की सुविधा को देखते हुए सोने चांदी (ज्वेलर्स) की दुकाने भी खोलने की छूट प्रदान किये जाने की आवशयकता है। श्री डामोर ने आम जनता से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस से बचने व रोकथाम के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग रखने तथा नियमों का पालन करें। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, थांदला तथा पेटलावद विधान सभा क्षेत्र के विधायक गण, सांसद प्रतिनिधि मनोज अरोडा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम  शर्मा, अधिकारी गण, नागरिक गण, उपस्थित थे।

आधिकारिक अधिसूचना