जिले के नागरिको से कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवष्यक सावधानियां बरतने की अपील

झाबुआ। कोविड-19 प्रभावी लाॅक डाउन के लिए धर्म गुरूओ एवं गणमान्य नागरिको की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कलेक्टर सिपाहा ने बताया कि जिले में सम्पूर्ण लाॅक डाउन की अवधि 10 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी गई हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी घर में रहे और मास्क का उपयोग करे। एक-दूसरे से कम से कम एक या दो मीटर की दूरी बनाए रखे। एक दूसरे के सम्पर्क में न रहे। श्री सिपाहा ने धर्म गुरूओं और गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि वे लोगो को घर में रहने तथा डाॅक्टरो का सहयोग करने के लिए अपील करे। श्री सिपाहा ने अवगत कराया कि झाबुआ तथा मेघनगर में सब्जी व अन्य किराना सामग्री उपलब्ध कराने के प्रयास कर रहे है। ऐसी व्यवस्था जिले के अन्य स्थानो पर भी सुनिष्चित की जावेगी। हमारा प्रयास रहेगा कि जिले में लोगो को बेहतर से बेहतर सुविधा मिले। श्री सिपाहा ने अवगत कराया कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम पंचायत में 30 हजार रूपये तक की राशि खर्च किया जा सकता है। पात्रता पर्ची से 3 माह की खाद्यान्न सामग्री एक साथ उचित मूल्य दुकान से प्राप्त कर सकते है। श्री सिपाहा ने कहा कि प्रशासन द्वारा पास नहीं जारी किये जा रहे है। यदि कोई व्यक्ति पास लगाकार धुमते हुए पाये जावे तो तत्काल अवगत करावे। दुकानो के लिए 37 पास जारी किये गये है। 
कलेक्टर सिपाहा ने बताया कि शासन द्वारा उद्योग तथा फेक्ट्री सुचारू रूप से चले इसके लिए कलेक्टर को अनुमति प्रदान करने का अधिकार प्रदाय किया गया है। उद्योगपति अनुमति के लिए जैसे ही आवेदन पत्र भेजेगे तत्काल व्हाटसअप पर अनुमति भेज दी जावेगी। कलेक्टर श्री सिपाहा ने कहा कि ग्रामीण क्षैत्र में मिर्च, तेल, नमक, माचिस, साबुन, व अन्य किराना सामग्री परिवारो को सोसायटी के माध्यम से (चलित वाहन) उपलब्ध कराने की व्यवस्था कि जावेगी। उन्होंने अवगत कराया कि जिला कन्ट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07392-243319 है। गुजरात को कंट्रोल रूम का नम्बर 1070 है। मध्यप्रदेश का कंट्रोल रूम का नम्बर 104, 181 है तथा दूरभाष क्रमांक 0755-2411180 एवं केन्द्र का सोशल मीडिया का नम्बर 9013151515 है।
सासंद गुमानसिंह डामोर ने इस बैठक को संबोधित करते हुवे कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस को रोकने के लिये उठाये गये कदम की प्रशंसा की और प्रदेश के मुख्यमंत्री की भी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासो की प्रशंसा की। श्री डामोर ने आम जनता से अपील की है कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिये सभी आवष्यक सावधानी बरते। श्री डामोर ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की सराहना करते हुवे कहा कि जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये सराहनीय प्रयास किये गये है। साथ ही इस वायरस की रोकथाम के लिये इसी तरह आगे भी प्रयास किये जावेगे। 
क्षैत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने भी इस दौरान शहरी क्षेत्र में खाद्यान सामाग्री उपलब्ध कराने के लिये की गई व्यवस्था की प्रशंसा की। श्री भूरिया ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये हम शासन -प्रशासन का पूरा सहयोग करेगे। इस बैठक में धर्म गुरूओ और गणमान्य नागरिको ने आवष्यक सुझाव भी रखे। कलेक्टर सिपाहा ने कहा कि इस बैठक में प्राप्त सुझावों का क्रियान्वयन करने का पूरा प्रयास किया जावेगा। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विनित जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ डाॅ. अभयसिह खराडी समस्त धर्म गुरू तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Jhabua News-सम्पूर्ण लाॅक डाउन की अवधि 10 अप्रैल तक बढाई गई

Jhabua Samachar-सम्पूर्ण लाॅक डाउन की अवधि 10 अप्रैल तक बढाई गई