विभिन्न क्षेत्रों एवं खेलों में सराहनीय कार्य करने वाली विशिष्ट हस्तीयों का किया गया सम्मान 

‘प्राईड ऑफ रोटरी’ से नवाजे गए चार सीनियर रोटेरियनस  

झाबुआ। रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ द्वारा रोटरी मंडल 3040 के गर्वनर रो. धीरेन्द्र दत्ता की अधिकारिक यात्रा पर 21 दिसंबर, शनिवार देर शाम 7.30 बजे से स्थानीय कृषि उपज मंडी के समीप निजी रेस्टोरेंट के प्रांगण में सम्मान समारोह एवं अवार्ड सेरमनी-2019 का सफलतम आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंडलाध्यक्ष रो. धीरेन्द्र दत्ता उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप में पूर्व सहायक मंडलाध्यक्ष रो. यशवंत भंडारी, रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रीक्ट सचिव रो. उमंग सक्सेना एवं रोटरी क्लब अपना मेघनगर के रो. भरत मिस्त्री मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ के अध्यक्ष रो. हिमांशु त्रिवेदी एवं सचिव रो. मनोज अरोरा ने की।  
       शुभारंभ अतिथियों द्वारा रोटरी के संस्थापक पाल हेरिस की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। अतिथियो का स्वागत वरिष्ठ रोटेरियन प्रदीप रूनवाल, मगनलाल गादिया, रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष अमितसिंह जादौन (यादव), युवा रोटेरियन कार्तिक नीमा, पंकज जैन (कर्नावट), मनोज पाठक, रोटरेक्ट क्लब सचिव एवं रोटरी क्लब मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने किया। स्वागत उद्बोधन पूर्व सहायक मंडलाध्यक्ष यशवंत भंडारी ने देते हुए क्लब के कार्यों पर प्रशंसा व्यक्त की। क्लब के जारी सत्र की गतिविधियों का प्रेजेटेंशन प्रोजेक्टर के माध्यम से क्लब अध्यक्ष हिमांशु त्रिवेदी ने प्रस्तुत किया। बाद संबोधन के क्रम में डिस्ट्रीक्ट सचिव उमंग सक्सेना एवं रोटरी क्लब मेघनगर से पधारे भरत मिस्त्री ने भी अपने विचार रखे।

विशिष्ट हस्तीयों को विशिष्ट सेवा सम्मान से नवाजा गया

  1. राजेन्द्र जोशी- जिला अस्पताल में पदस्थ, आपने नेत्र दान के प्रोमोशन के क्षेत्र में अद्वितीय कार्य कर अब तक 50 से अधिक सफल नेत्र दान करवा चुके है।  नेत्र संबंधित जटिल बीमारियों का इलाज झाबुआ में संभव हो इसके लिए कलेक्टर वसीम अख्तर के समय जो काम किए उसका प्रतिफल आज ग्रामीण व नगर जनों को प्राप्त हो रहा है, चिकित्सा क्षेत्र में अपने अनुभव से आप रोगियों का सटीक मागदर्शन करते है व सही जगह व सही डॉक्टर्स की जानकारी जरूरतमंदो को देने सदैव तत्पर रहते हैं।
  2. सौदानसिंह यादव- जिला अस्पताल में अपने अद्वितीय कार्य हेतु अनेकों बार सम्मानित व छोटे से निवेदन पर रोगियों के घर जाकर उनका उपचार करने के लिए नगर में बड़े आदर व सम्मान से आपका नाम लिया जाता है,आप अभी भी पूरी ऊर्जा से सेवा को समर्पित है. सौदानसिंह यादव द्वारा जिला चिकित्सालय में बायो केमिस्ट के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद भी जिले में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार सराहनीय सेवाएं देने हेतु सम्मानित किया गया।  
  3. अशरफ मंसूरी- रोटरी क्लब की एंबुलेंस के माध्यम से गंभीर रोगियों को रेफर करने के दौरान समय पर उन्हें पहुंचाने एवं समय-समय पर जिला चिकित्सालय में आने वाले गंभीर रोगियों एवं उनकी परिजनों की आवष्यक सहायता करने हेतु सम्मानित किया गया।   
  4. अब्दुल समद खान- कुष्ठ(कोढ़) रोगियों की अतुलनीय सेवा,जिसमे एक समय की दवा उनके घरों में जाकर आपने हाथों से खिलाना,नगर में फिजियोथेरेपी का कई दशकों से विख्यात नाम जिन्होंने जिला विकलांग केंद्र की नींव रखी जिसे राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुए व रोगियों के लिए जरूरी सामग्री नगर में घूम कर समाज से एकत्र कर अशासकीय सेवा स्वरूप पहुंचने का अनुकरणीय कार्य कर रहे। अपने शासकीय पद से सेवानिवृत्त होने के बाद अब्दुल समद खान द्वारा कुष्ठ रोगियों की सेवा करने एवं फिजियोथैरापी पद्धति के माध्यम से लोगों का उनके घरों पर जाकर उपचार करने के लिए उनका अभिनंदन पुष्पामाला एवं पुष्प गुच्छ भेंटकर करने के साथ उन्हें विशिष्ट सेवा सम्मान की उपाधि का अभिनंदन पत्र प्रदान किया गया। 
  5. पंकज श्रीवास्तव एवं विष्वास आंवले - स्टेट बेंक ऑफ इंडिया शाखा झाबुआ में पदस्थ हाकर ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा उपलब्ध करवाने हेतु सम्मानित किया गया।   
  6. टोनी मलिया- नगरपालिका में पदस्थ टोनी का नगर के सामाजिक व धार्मिक आयोजनों में अभूतपर्व योगदान रखने वाले एवं शहर की सफाई व्यवस्था को चुरस्त-दुरस्त रखने में विशेष सहयोगी नगरपालिका परिषद झाबुआ के सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया को सम्मानित किया गया।  
  7. आयुषी दत्ता-  मां को किड़नी डोनेट करने वाली आयुषी दत्ता का विशेष सम्मान किया गया। 24 वर्ष के आयु में मुंबई से इवेंट मैनेजमेंट की जॉब छोड़कर, आपकी किडनी अपनी माता को दान देकर उनको नवजीवन देने वाली युवती,,"आयुषी एक प्रयास" एनजीओ के माध्यम से 30 से अधिक अंग दान कराने के साथ, ग्रामीण अंचल में गरीबों को श्रेष्ठ शिक्षा हेतु निजी स्कूल चलने के साथ कई चैनल्स पर झाबुआ की यूथ आइकन के रूप में आमंत्रित सुश्री आयुषी दत्ता का विशेष सम्मान पुष्प गुच्छ एवं अभिनंदन-पत्र देकर किया। 
  8. निधि त्रित्राठी- जिला कराते एसोसिएशन से जुड़ी बालिका निधि त्रित्राठी, जिसने हाल ही में जबलपुर में राष्ट्रीय स्तर की कराते स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर कराते एसोसिएशन, परिवार समाज सहित झाबुआ जिले का गौरव बढ़ाया। अब वह अंर्तराष्ट्ररीय स्तर पर कराते स्पर्धा में भाग लेकर देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहीं है, ऐसी होनहार बालिका निधि का भी विशेष सम्मान सभी अतिथियों ने मिलकर पुष्पामाला पहनाकर उन्हें रोटरी क्लब अध्यक्ष हिमांशु त्रिवेदी के सोजन्य से रो. गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता ने विशेष उपहार भेंट किया एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भी कराते स्पर्धा में अपना लोहा मनवाने हेतु बालिका को अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की। 

‘प्राईड ऑफ रोटरी’ का अवार्ड इन्हें मिला
अवार्ड सेरेमनी के अंतर्गत ‘प्राईड ऑफ रोटरी’ का अवार्ड सीनियर रोटेरियन में यशवंत भंडारी को सामाजिक, धार्मिक, साहित्यिक क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान होने, उमंग सक्सेना को रोटरी क्लब के साथ खेल एवं विधिक क्षेत्र में ख्याति हासिल करने, नीरजसिंह राठौर को व्यापारिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं को एकसूत्र में बांधकर कार्य करने एवं अर्चना राठौर को महिला आयोग सखी बनकर महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में एवं बालिकाओं तथा किशोरियों को जागरूक करने हेतु,उक्त सभी को ‘प्राईड ऑफ रोटरी’ अवार्ड से नवाजा गया।

4 नवीन सदस्यों को ग्रहण करवाई सदस्यता

    इस अवसर पर जैन समाज की वयोवृद्ध महिला श्रीमती बबली जैन, जो आर्थिक रूप से कमजोर होने पर उनके बहू के गंभीर बिमारी से ग्रसित होने पर उपचार के लिए श्रीमती जैन को सहयोग राषि क्लब के युवा सदस्य पंकज जैन कर्नावट की ओर से प्रदान की गई। समारोह के दौरान रोटरी क्लब ‘मेन’ से जुड़ने वाले 4 नवीन सदस्यों में केंद्रीय विद्यालय झाबुआ के प्राचार्य जेपी व्होरा, केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक अमरजीतसिंह, श्रीमती आशा त्रिवेदी एवं पद्मजा सक्सेना का रोटरी क्लब का स्कार्फ पहनाकर उन्हें क्लब की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। 

यह रहे उपस्थित 

समारोह में विशेष रूप से सेवानिवृत्त प्राचार्य एवं वरिष्ठ इतिहासकार डॉ. केके त्रिवेदी, शरत शास्त्री, ओम शर्मा, रोटरी क्लब मेघनगर से पधारे रोटेरियनस, रोटरी क्लब आजाद से अजय रामावत, अध्यक्ष अजय शर्मा, सचिव देवेन्द्र पटेल, युवा अभिभाषक सौरभ सोनी, युवा पार्षद पपीश  पानेरी, जय बजरंग व्यायाम शाला के प्रमुख सुशील वाजपेयी, प्रकाश त्रिवेदी, भारतीय जैन संगठना से संजय जैन जगावत, महिलाओ में श्रीमती किरण शर्मा, वंदना जोशी, श्रीमती खान आदि उपस्थित थी। समारोह का सफल संचालन वरिष्ठ रोटेरियन जयेन्द्र बेैरागी ने किया एवं अंत में आभार रोटरी क्लब मेन सचिव मनोज अरोरा ने माना।

Jhabua News-रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी

Jhabua News-रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी
रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी

रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी

रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी

रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी
रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी

रोटरी क्लब अलंकरण से सम्मानित हुए झाबुआ के 8 समाजसेवी