झाबुआ। चार महीने पहले कल्याणपुरा थाना क्षेत्र से चोरी हुई तूफान जीप जब्त करने के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है। खास बात ये हैँ कि जीप चोरी करने के बाद आरोपियों ने उसका चेचिस नंबर मिटा दिया और नंबर प्लेट भी बदल दी थी। हालांकि इंजन नंबर नहीं मिटा पाने से चोरी पकड़ में आ गई। एसपी विनीत जैन ने बताया 27 जुलाई की रात में कल्याणपुरा निवासी पल्लूसिंह पिता लूणाजी चौहान की तूफान जीप (एमपी 45 बीबी 0750) को अज्ञात बदमाश चुरा ले गए थे। उसका चेचिस नंबर एमसी 1 डी4डीसीए5बीपीओ 13978 और इंजिन नंबर डी 27048215 था। पल्लूसिंह की रिपोर्ट पर कल्याणपुरा थाने में चेारी का प्रकरण दर्ज किया गया। जांच के दौरान 24 नवंबर को थाना प्रभारी केएल डांगी को सूचना मिली कि आलीराजपुर जिले के जोबट थाने पर चोरी के एक मामले में तूफान जीप जब्त की गई है। 
      थाना प्रभारी ने उप निरीक्षक सुरेंद्रसिंह सक्तावत, प्रधान आरक्षक सुमित और आरक्षक मगन व राहुल को तस्दीक के लिए जोबट थाने भेजा। यहां जो जीप जब्त की गई थी उस पर जीजे 03 डब्ल्यू 56 25 की नंबर प्लेट लगी थी। वहीं आरोपियों ने चेचिस नंबर मिटा दिए थे। हालांकि इंजन नंबर को मिटा पाने में उन्हें कामयाबी नहीं मिली। जब इंजन नंबर को एमपी आरटीओ की वेबसाइट पर सर्च किया गया तो पता चला कि तूफान जीप का रजिस्टे्रशन एमपी 45 बीबी 0750 है और यह पल्लूसिंह पिता लूणाजी चौहान निवासी कल्याणपुरा के नाम दर्ज है। मामले में पुलिस ने आरोपी सुनील पिता बसकिया बघेल (20) निवासी पनेरी थाना उदयगढ़ को गिरफ्तार किया।    

Jhabua News-Police used to change the number plate of bike, vicious vehicle thief climbed up-बाइक की नंबर प्लेट बदल करता था वारदात, शातिर वाहन चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे