भाजपा प्रत्याशी भानु भुरिया के समर्थन में निकली विशाल नामांकन रैली

झाबुआ। आदिवासी नेता दिलीप सिंह भूरिया ने इस क्षेत्र के विकास के लिये जो सकंल्प व्यक्त किये थे उन्हे पुरा करने के लिये भाजपा की पूर्ववत्ति सरकार ने कोई कसर बाकि नही रखी थी। झाबुआ नगर नवरात्री पर्व के कारण पुरे देश में प्रसिद्ध हो चुका है। राजगढ नाका मित्र मंडल ने इस पर्व की पहचान बनाने में कोई कसर बाकी नही रखी है। नवरात्री के अवसर पर झाबुआ एवं संपूर्ण प्रदेश की जनता की सुख समृद्धि एवं आरोग्यमय जीवन की कामना करता हु। प्रदेश में कमलनाथ एवं कांतिलाल भूरिया के रहते कोई भी सुखी नही हो सकता है। इस सरकार ने अन्याय व जनता के साथ पाप कर रही है। चुनाव के पहले कांग्रेस ने दस दिनो के अंदर किसानो का कर्ज माफ करने की बात कही थी। नौ महिने हो गये है किन्तु आज तक किसानो का कर्जा माफ नही हुआ है। सोनिया के बेटे राहुल ने कहा था कि 10 दिन में यदि कर्जा माफ नही हुआ तो सीएम को बदल देंगे। झाबुआ के गरीब किसानो का कर्जा माफ नही करके उन्होेने किसानो के साथ गद्दारी की है। उनके पीठ में छुरा घोपने का पाप किया है। कमलनाथ सरकार का यह पाप नंबर एक है। जनता की अदालत में कर्जा माफी का वादा करने के बाद भी पाप करने वाली कांग्रेस सरकार को अंचल की जनता इस चुनाव में माफ नही करेगी। 
       उक्त बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने भारतीय जनता पार्टी के झाबुआ विधानसभा प्रत्याशी भानु भुरिया के नांमांकन रैली में राजवाडा चैक पर हजारो की संख्या में उपस्थित ग्रामीणजनो एवं भाजपा कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुये कही। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस का पाप नंबर दो कांग्रेस आई ओर बिजली गई है। बिजली के बील धडल्ले से आ रहे है। शिवराज मामा के राज में 200 रूपये बिजली बील आता था उसे हाफ करने का वादा किया था। किन्तु 100 रूपये की जगह अब 5 से 50 हजार तक के बिजली बील आ रहे है। भाजपा ने तय किया है कि बिजली के बील वसुल करना जनता के साथ अन्याय है। ओर भाजपा के बीलो की होली जलायेगी। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस का पाप नंबर तीन छात्र छात्राओ को फिस भरने स्कालरशीप , लैपटाप, मोबाईल जो भाजपा सरकार देती थी कमरे का किराया देती थी वह भी बंद कर दिया है। आज मेडिकल कालेज के छात्र छात्राओ की फिस तक नही भरी जा सकी हैं। यह बेटे बेटियो  के साथ छलावा किया है। कांतिलाल ओर कमलनाथ को चुल्लु भर पानी में डुब जाना चाहिये।
       उन्होने पाप नंबर चार का जीक्र करते हुये कहा कि समुह की महिलाओ का कर्जा वादा करने के बाद भी कांग्रेस सरकार ने माफ नही किया है ओर बैंक वाले नोटिस दे रहे है जिससे बहने परेशान है। पाप नंबर छः का जीक्र करते हुये कहा कि किसानो की फसले तबाह हो गई है सोयाबीन, मक्का , उडत आदि खराब हो चुकी है। किन्तु कांतिलाल भूरिया एवं कमलनाथ ने एक भी पैसा किसानो के खाते में नही डाला है। कमलनाथ तो बंगलों से ही बाहर नही निकल रहे है। उनकी सुरत तक नही दिखाई दे रही है। उन्हेाने फिल्म की एक लाईन तेरी प्यारी प्यारी सुरत को किसी की नजर ना लगे जुमला कसते हुये कहा कि कमलनाथ अब तो आ जाओ। क्या जनता के बीच नही जाने वाले मुख्यमंत्री को आप वोट देंगे। पाप नंबर सात का जीक्र करते हुये उन्होने कहा कि शिवराज सरकार ने मक्का, सोयाबीन पर 500 रूपये तथा उडता पर 2400 रूपये दिये जाते थे। अब एक भी पैसा नही देकर किसानो के साथ पाप कर रही है। पाप नंबर आठ का जीक्र करते हुये कहा कि हमने गेहु पर 107 रूपये बोनस देने का काम शुरू किया था किन्तु आज किसानो को एक भी पैसा नही मिल रहा है। पाप नंबर नौ का जीक्र करते हुये कहा कि बेरोजगारो को वादा करते हुये आज भी 4000 रूपये मासिक बेरोजगारी भत्ता किसाी को भी नही दिया जा रहा है। ऐसेी धोकेबाज पार्टी को सबक सिखाना जरूरी है। पाप नंबर नौ का जीक्र करते हुये शिवराज ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबो को मुफ्त मे ईलाज कराती थी जिसे कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया है। पाप नंबर दस का जीक्र करते हुये शिवराज ने कहा कि भाजपा सरकार प्रसुता माताओ को 16 हजार की राशी देती थी किन्तु कमलनाथ ने महिनो की लड्डु तक की राशी छीन ली है। पाप नंबर 11 का जीक्र करते हुये कहा कि भाजपा सरकार दुर्घटना पर मौत होने पर चार लाख का अनुग्रह राशी देती थी उसे भी इस सरकार ने बंद कर दिया है। पाप नंबर 12 में सामान्य मृत्यु पर दो लाख की दी जाने वाली राशी को भी कमलनाथ सरकारने बंद कर दिया है। पाप नंबर 13 जीक्र करते हुये कहा कि अंतिम संस्कार में मिलने वाली 5 हजार की सहायता राशी में कमलनाथ सरकार ने हजम कर ली है। पाप नंबर 14 का जीक्र करते हुये कहा कि उपर से नीचे तक भ्रष्टाचार व्याप्त है। दिग्वीजयसिंह से बडा कोई ब्लैकमेल कोई नही है। यह बात कमलनाथ के ही मंत्री उमंग सिंगार ने आरोप लगाते हुये कहा था कि रेत, दारू, पत्थर, गिट्टी सभी खा रहा है। प्रदेश में बिना लिये दिये ट्रांसफर नही हो रहे है। ओर सभी सरकारी विभागो में भ्रष्टाचार आंकठ व्याप्त है। आंगनवाडी कार्यकर्ताओ के पैसे भी यह सरकार खा गई है। पटवारी भी परेशान है। कलेक्टर व एसपी की पोस्टींग 50 लाख देने पर होती है। ओर ऐसे अधिकारी 5 करोड रूपये कमायेगे हीै। निचे से उपर तक पुरी सरकार भ्रष्टाचार में डुबी हुई है। सडक व बीजली वं इंजिनियरिंग कालेज भी यह सरकार खा चुकी है। शिवराज ने कहा कि कुम्भकर्ण छःमाह जागता था ओर छः माह सोता था किन्तु कांग्रेस बारह माह खाते ही रहते है ओर भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी बन चुकी है। 
    रतलाम की घटना का जिक्र करते हुये शिवराज ने कहा कि कांग्रेस सरकार में किसी भी महिला की इज्जत सुरक्षित नही है। बलात्कार, लूटपाट, डकैती हो रही है। बहनो की इज्जत को तार तार कर दिया गया है। यह चुनाव  कांग्रेस से बदला लेने का उचित अवसर है। ओर प्रदेश की सरकार को बदलने मे अहम भुमिका निभायेगा। शिवराज ने चुहा ओर साधु बाबा की कहानी सुनाते हुये कहा कि कांग्रेस 15 सालो से सिर्फ ची ची कर रही है। चुहे से शैर बनने के बाद इसके तेवर बदल चुके है। ओर आगामी 21 अक्टूम्बर को फिर से इस कांग्रेस को चुहा बनाने के लिये मतदाताओ को भाजपा के भानु भुरिया को जीताकर इतिहास बनाना है। 
       इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि आज नामांकन का नही सरकार बदलने का अवसर है। कांग्रेस की कलंकनाथ सरकार को यह चुनाव बाहर जाने का रास्ता दिखायेगा। नौ माह में जिले का विकास अवरूद्ध हो चुका है। झाबुआ के किसानो को मिलने वाला विकास प्राप्त नही हुआ है। भाजपा ने पूर्व में दो बार विधानसभा ओर लोकसभा में मतदाताओ के आर्शीवाद से जीत दर्ज करवाई है। अब भानु भुरिया को आपका आशीर्वाद देकर भाजपा को मजबुती प्रदान करे। कांग्रेस ने 70 सालो में 56 साल राज किया है। किन्तु विकास के नाम पर कुछ नही किया है। नरेन्द्र मोदी ने प्रदधानमंत्री बनने के साथ ही घर घर बीजली , गैस के चुल्हे ओर मुलभूत सुविधाये मुहिया कराई है। मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में सराकार चल रही है। प्रक्रति भी नौ माह में नवसर्जन करती है। कमलनाथ ने शिवराज सरकार की सभी योजनाओ को बंद कर दिया है। अब वह नवदूर्जन कर प्रदेश का बंटाढार कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भानु भुरिया की जीत के साथ ही प्रदेश से कांग्रेस सरकार की विदाई तय है। मप्र में तीन तीन मुख्यमंत्री काम कर रहे है। एक परदे के पिछे एक परदे के बाहर काम कर रहा है। कोंई तालमेल नही है तथा जनता का खून चुसने वाला समय आ गया है कि इस भ्रष्टाचारी निकम्मी सरकार को विदा किया जावे। 
       सभा को गोपाल भार्गव ने भी संबोधित करते हुये कहा कि झाबुआ में एक मामा बालेश्वर दयाल थे जिन्होने पुरी जिन्दगी सेवा में बीता दी। दुसरे मामा शिवराज है जिन्होने अपने कार्यकाल में प्रदेश में सडको का जाल बिछाया सतत बिजली दी, भावान्तर योजना लागु की, शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया, कृषि उपज का वाजिब दाम दिलाया, ऐसा राज फिर से लाना है। नौ माह पुरानी कमलनाथ की कुकर्मी सरकार को हटाने के लिये भानु भुरिया को जिताना है। कांग्रेस यदि जीतती है तो बहु बेटिया सुरक्षित नही रहेगी। उन्हेाने कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान को समर्थन करता है ओर हम भारतीय है। इसलिये देश की इज्जत के लिये हमे पाक को चुनना है या फिर भारत को यह निर्णय लेना है। 
       इस अवसर पर गुमानसिंह डामोर ने भी भानु भुरिया का समर्थन करते हुये कहा कि वे हनुमान है ओर कलंकनाथ की सरकार में आग लगाने वाले है। उन्हेाने कांतिलाल भूरिया से तीन सवाल किये जिसमें उन्होने कहा कि उनके राजनैतिक गुरू दिग्विजयसिंह ने हिन्दु आंतकवादी व बलात्कारी कहते है क्या उनका वे समर्थन करते है। दूसरे नंबर पर उन्होने पुछा कि धारा 370 व 35 ए हटाये जाने पर कांतिलाल भूरिया ने एक भी शब्द नही कहा तो वे समर्थन करते है या फिर इसका विरोध करते है। तीसरा सवाल दागते हुये कहा कि रतलाम में नाबालिग के साथ गैंगरेप किया गया ओर जनता ने ऐसे लोगो को फासी की सजा की मांग की है तो क्या कांतिलाल भूरिया इस मांग का सर्मथन करते है या नही करते है। उन्होने कांतिलाल को हराकर मोरउंडिया भेजने का जीक्र करते हुये कहा कि कांतिलाल ने पूरे जिले को ठग खाया है। उन्होने तंग कसते हुये कहा कि कांतिलाल अब मोरउंडिया में सरपंच का चुनाव लडने की भी तैयारी करेगे। 
       सभा को अंतरसिंह आर्य पूर्व केबिनेट मंत्री ने भी संबोधित किया। वही भानु भुरिया ने भी कांतिलाल भूरिया एवं शिवराज सरकार का फर्क बताते हुये कहा कि मै आपका ही बेटा हु ओर मुझे ही विजयी बनाये। इस अवसर पर नामांकन रैली सभा में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, इन्दौर विधायक रमेश मंदोला, रतलाम विधायक चेतन कश्यप, रंजना बघेल, निर्मला भूरिया, संगीता चारेल, कुष्ण मुरारी मोगे, पूर्व विधायक कलसिंह भूरिया, नागरसिंह, माधेासिेह, गौरसिंह वसुनिया, दौलत भावसार, शैलेष दुबे सहित भाजपा के कई पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने किया। 
     राजवाडा से हजारो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता हाथो में पार्टी का ध्वज लेकर भानु भुरिया के जीत के नारे लगा रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, राकेश सिंह, गोपाल भार्गव, रमेश मेंदोला, नरोत्तम मिश्रा, सांसद गुमानसिंह डामोर, प्रत्याशी भानु भुरिया वाहन में लोगो का अभिवादन करते हुये चल रहे थे। रैली राजवाडा चैक से मुख्य मार्ग होती हुई कलेक्टोरेट कार्यालय पहुची जहा इसका समापन हुआ। 

Jhabua News-झाबुआ का उपचुनाव सरकार बदलने में अहम भूमिका निभायेगा- शिवराजसिंह चौहानJhabua News-झाबुआ का उपचुनाव सरकार बदलने में अहम भूमिका निभायेगा- शिवराजसिंह चौहान

Jhabua News-झाबुआ का उपचुनाव सरकार बदलने में अहम भूमिका निभायेगा- शिवराजसिंह चौहान