झाबुआ।  इनरव्हील क्लब शक्ति झाबुआ के तत्वावधान में 1 दिसंबर को महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए "दौड़ेगा झाबुआ, तभी तो आगे बढ़ेगा झाबुआ" थीम पर सुबह 7 बजे से शहर के हृदय स्थल राजवाड़ा से मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इसके माध्यम से पूरे शहर में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा का अनूठा संदेश इनरव्हील क्लब शक्ति द्वारा दिया जाएगा। 
       आयोजन को लेकर इनरव्हील क्लब शक्ति की अध्यक्ष डॉ. शैलु बाबेल और सचिव शीतल जादौन ने बताया  कि यह मैराथन शहर के मध्य राजवाड़ा चौक से शुरू होगी और इसका समापन पुनः इसी स्थान पर होगा, ताकि इसके माध्यम से शहर में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा का संदेश प्रबलता से जा सकेगा। मेडिकल एसोएशिन से उपस्थित मनोज बाबेल ने कहा कि मैराथन के दौरान उनके एसोसिएशन की ओर से दौड़ के मार्ग पर स्टॉल लगाकर एनर्जी ज्यूस और फर्स्ट किट की भी व्यवस्था की जाएगी। पूरी दौड़ में आगे इन्हरव्हील क्लब सदस्य अपने हाथों में मशाल लेकर दौड़ लगाएगी। इसके बाद स्कूली बच्चे, फिर महिलाएं, तत्पश्चात पुरूष तथा अंत में वालेंटियर्स रहेंगे।
स्कूली बच्चे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर शामिल होंगे
इनरव्हील क्लब से उपस्थित संस्थापक ज्योति रांका, चेयरमेन अर्चना राठौर, अध्यक्ष अंजु भंडारी आदि ने बताया की कि दौड़ में शामिल स्कूली बच्चों के हाथों में महिला सुरक्षा, बालिका सुरक्षा के स्लोगन लिखी तख्तीयां दी जाएगी और साथ ही रैली में आगे इसका बैनर लेकर भी युवा चलेंगे। 
सुबह 7 बजे से होगा आयोजन
इनरव्हील क्लब शक्ति अध्यक्ष डॉ. शैलू बाबेल ने बताया कि मैराथन का आयोजन सुबह 7 बजे से होगा, अतः सभी प्रतिभागियों को 6.30 बजे तक से राजवाड़ा पर पहुंचना होगा। इसका मार्ग राजवाड़ा से प्रारंभ होकर कालिका माता मंदिर परिसर, नेहरू मार्ग, डीआरपी लाइन तिराहा, कलेक्टोरेट परिसर, गैल तिराहे, विजय स्तंभ तिराहा, जिला चिकित्सालय मार्ग, बस स्टैंड स्थित फव्वारा चौक, मेन बाजार, थांदला गेट, बाबेल चौराहा, आजाद चौक होते हुए पुनः समापन राजवाड़ा पर होगा। 
           दौड़ समाप्ति पश्चात् सभी प्रतिभागियों  के लिए राजवाड़ा पर नाश्ते  की व्यवस्था भी गई है। साथ ही ऐसेंं  स्कूल, जिनके बच्चें सबसे अधिक संख्या में शामिल होंगे, उनका स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया जाएगा एवं दौड़ में शामिल प्रथम 200 प्रतिभागी को लक्की ड्रा कूपन दिए जाएंगे, जो मैराथन समाप्ति पर खोलकर तीन प्रतिभागियों को उपहार प्रदान किए जाएंगे। 
        बैठक में इनरव्हील क्लब शक्ति की रक्षा गादिया, ऋतु सोडानी, निक्की जैन, परी गादिया, श्रद्धा जैन, प्रीति चौधरी, नेहा संघवी, प्रिया कटकानी, निकिता जैन आदि ने बताया कि इस मैराथन में भाग लेने के लिए  आयु सीमा का कोई बंधन नहीं रखा गया है।

महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए 1 दिसंबर को दौड़ेगा झाबुआ- Jhabua-to-be-run-on-December-1-to-protect-women-and-girls