राजेश थापा, झाबुआ : फिल्म पद्मावती का ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही इसका विरोध कर रही श्री राजपूत करणी सेना ने फिर अपने तेवर दिखाए हैं। राजपूत समाज के इस अग्रणी संगठन ने समाज के साथ सभी हिंदूवादी संगठनों से फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देने की अपील की है। संगठन के अध्यक्ष ने  फिल्म रिलीज़ नहीं होने देने की चेतावनी दी है। सोशल मीडिया पर लाइव कनेक्ट होकर दिए सन्देश में संगठन कार्यकर्ताओ  ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ बिना नाम लिए जमकर आग उगली है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि भंसाली ने जानबूझकर प्रदेश के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करते हुए फिल्म पद्मावती में संजय लीला भंसाली ने पद्मिनी के इसी आन, मान और बलिदान का अपमान किया है। पद्मिनी के जौहर को नारी शक्ति के प्रतीक के रूप में देखा जाता है, जिसका गलत चित्रण किसी प्रकार से भी स्वीकार नहीं किया जायेगा। 
        ताजा मामले में कॉलेज रोड स्थित बी ४ सिनेमा हाल में करणी सेना द्वारा फिल्म का ट्रेलर दिखाए जाने के विरोध में बवाल मच गया . प्राप्त जानकारी के अनुसार करणी सेना के कुछ पदाधिकारियो को जानकारी मिली थी की उक्त बी ४ सिनेमा हाल में फिल्म के पहले पदमावती मूवी का ट्रेलर दिखाया जा रहा है , जिसके चलते बड़ी संख्या में करणी सेना एवं विभिन्न हिन्दू संगठनो के पदाधिकारियों ने उक्त बी ४ सिनेमा हाल में जाकर सिनेमा हॉल प्रबंधन को समझाइश देते हुए इस ट्रेलर को हटा लेने की बात कही थी। सिनेमा हॉल प्रबंधन द्वारा कार्यकर्ताओ को बताया गया की उक्त ट्रेलर इंदौर से सेटेलाइट से प्रसारित मूवी के साथ ही दिखाया जा रहा है जिसमे हम कुछ नहीं कर सकते। 
करणी सेना ने फिर उगली आग, नहीं होने देंगे फिल्म पद्मावती रिलीज़-rajput-karni-sena-will-fire-again-Padmavati-movie-releases       सिनेमा हॉल प्रबंधन और करणी सेना के बीच काफी देर तक चली बहस में संगठन पदाधिकारियों ने सख्त लहज़े में चेतावनी दी की अगर मूवी ट्रेलर नहीं हटाया गया तो इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहे, जिसके बाद सिनेमा हॉल प्रबन्धन द्वारा आश्वासन दिया गया की अगले शो में इस ट्रेलर को हटा लिया जायेगा। विरोध प्रदर्शन में राजपूत करणी सेना के विजय सिंह पंवार ( राजा दरबार ), गजेंद्र सिंह शक्तावत , वैभव सिंह राठौड़ , अजित सिंह चिचोड़िया , लोकेन्द्र सिंह सलुनिया, दर्शन सिंह राठोड, दिव्यराजसिंह अंतरवेलिया, अमित पवार व  आरएसएस के नवनीत त्रिवेदी, अंतिम शर्मा सहित राजपूत करणी सेना एवं विभिन्न हिन्दू संगठनो के कार्यकर्ता मौजूद थे।  
     उल्लेखनीय है की कुछ समय पूर्व उज्जैन में भी इसी तरह की घटना के चलते भारी हिंसा एवं तनाव के बाद सिनेमा हॉल प्रबंधन को उक्त ट्रेलर हटाना पड़ा था।
सेट्स पर हो चुकी है तोड़फोड़ 
फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान जयपुर में बवाल हो चुका है। गुस्साए करणी सेना कार्यकर्ताओं ने जयगढ़ फोर्ट में लगाए गए सेट्स पर तोड़फोड़ मचाई थी और भंसाली के साथ बदसलूकी की थी। करणी सेना की दलील थी कि उन्होंने ऐतिसाहिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का विरोध किया है। जबकि फिल्म निर्माताओं का कहना था कि रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के पात्रों के बीच ऐसा कोई दृश्य नहीं दिखाया गया है। बवाल के बाद फिल्म शूटिंग को रोक दिया गया था और पूरी यूनिट वापस लौट गई थी।
लाइव वीडियो