ख्यातनाम भजन गायक विक्की पारेख भी रहे उपस्थित, हुआ रतजगा

झाबुआ । या देवी सर्वभूतेषू शक्ति रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमःके जय घोष से पूरा राजवाडा चौक गरबोत्सव के दारैरान मां जगदम्बा की शक्ति एवं भक्ति से सराबोर हो गया । शारदेय नवरात्री की अष्टमी को  श्री देवधर्मराज मंदिर पर पूरी श्रद्धा एवं भक्ति के साथ शास्त्रोक्त मंत्रोच्चार के साथ मां दुर्गा का महापूजन किया गया तथा हवन आयोजित करके आहूतिया दी गई । हवन पूजन के  यजमान अनुज  एवं श्रीमती पूजा चौहान, राजेन्द्र एवं श्रीमती शैलू नीमा व प्रमोद एवं श्रीमती दीपिका परमार ने धर्म लाभ लिया । श्री देवधर्मराज मंदिर मे बिराजित मां दुर्गा की महा मंगल आरती रात्री 8-30 बजे ढोल ढमाकों एवं बेंड की धुनों पर आयोजित की गई जिसमे पूरा मंदिर परिसर मां की आरती के श्रद्धालुओं से भर गया । इस अवसर पर श्री देवधर्मराज मंदिर समिति, राजवाड़ा मित्र मंडल व महिला मंडल तीनों ही समितियों के संरक्षक, पदाधिकारी व सदस्यों ने सपरिवार उपस्थित होकर माताजी की महाआरती की ।
संगीत की स्वरलहरियों पर थिरके सैकेडो पांव
रात्री 9 बजे से राजवाडा मित्र मंडल के पदाधिकारियों के कुशल नेतृत्व में मां दुर्गा की महाष्टमी के अवसर पर आयोजित महागरबा मे सैकडो की संख्या में युवक, महिलाये एवं श्रद्धालुजन रंग बिरंगी एवं गुजराती गरबों के अनुरूप परिधान पहिन कर गरबों मे शामील हुए । इस विहंगम दृश्य को लोग एक टक भक्ति भावना से निहारते रहे । महागरबा का आनदं लेने के लिये दूर दूर से गा्रमीण जन भी गरबा पाण्डाल में उपस्थित रहें । देर रात्री तक गुजराती रंगत लिये गरबों को निहारने के लिये पूरा राजवाडा चैक खचाखच भरा रहा ।
बृजेन्द्र शर्मा का नगरपालिका ने किया सम्मान
श्री देवधर्मराज महादुर्गाेत्सव समिति एवं राजवाडा मित्र मंडल द्वारा आयोजित परंपरागत गरबों के सफलतम आयोजन के लिये नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नू डोडियार एवं नगरपालिका के पार्षदों ने नगर पालिका परिषद झाबुआ की और से राजवाडा मित्र मंडल के संरक्षक बृजेन्द्र शर्मा व समस्त मित्र मंडल का शहर में भव्यातिभव्य अति सुंदर आयोजन के लिए सम्मान किया व उन्हे प्रतिक चिन्ह भेंट कर उनका साधुवाद ज्ञापित किया गया ।
विधायक बिलवाल एवं निर्मला भूरिया ने भी खेले गरबे
गुरूवार को  राजवाडा चौक पर आयोजित गरबोत्सव में क्षेत्रीय विधायक शांतिलाल बिलवाल भी अपनी मित्र मंडली के साथ राजवाड़ा पहुँचे  एवं मा दुर्गा के के दर्शन किए, तथा गरबों के दौरान मंच की शोभा बढ़ाई । विधायक शांतिलाल बिलवाल ने नगर मे अनुठे,मनमोहक उवं सर्वप्रिय गरबों का माहौल देख वे भी अपने को रोक न पाए और उन्होने भी गरबो प्रमियों के साथ गरबे खेल कर गरबों का आनन्द उठाया । श्री बिलवाल काफी देर तक गरबों की कर्णप्रिय धुनों एवं बोलों पर थिरकते हुए देखे गये उन्होने राजवाडा चैक पर आयोजित गरबोत्सयव की मुक्त कंठ से सराहना की साथ ही सभी को अष्टमी, नवमीं व दशहरे की शुभकामनाएं भी दी ।वही गरबोंत्सव में पेटलावद विधायक सुश्री निर्मला भूरिया पहूंची और उन्होने भी मां के दर्शनलाभ् लिये तथा गरबों का आनन्द प्राप्त कर कार्यक्रम के आयोजन की प्रसंशा की ।
कन्नड़ फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री रूपाली सिसौदिया पहूंची-खेला गरबा
राजवाडा चौक पर आयोजित लोकप्रिय गरबों को निहारने  एवं सहभागिता करने के लिये कन्नड फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री ’रुपाली सिसोदिया’ भी पहूंची और उन्होंनेे भी महिलाओं के साथ जमकर गरबा खेला । राजवाड़ा परिसर, उसकी आकर्षक विद्युत सज्जा, लय-ताल मैं सुंदर परिधानों से सज्जित खेलने वालों की मनमोहक प्रस्तुति, इतनी बड़ी संख्या में दर्शक व उनके उत्साह व कार्यकर्ताओं के अनुशासन को देखकर वे काफी प्रसन्न हुई आश्चर्य चकित हो गई । उन्होंने सभी की दिल खोलकर प्रशंसा की वह पुनः यहाँ आने की इच्छा भी जाहिर की ।
भजन गायक विक्की पारेख भी रहे उपस्थित
शुक्रवार को महानवमी के अवसर पर राजवाडा चौक मे आयोजित गरबोत्सव में देश के मशहूर भजन गायक’विक्की पारेख (मुम्बई)’ ने भी अपनी उपस्थिति से पूरे माहौल को दुर्गामय कर दिया । राजवाड़ा मित्र मंडल द्वारा उनका सम्मान किया गया तथा नगर की परंपरानुसार उन्हें  प्रतिक चिन्ह प्रदान कर उनका नागरिक सम्मान किया गया ।
           राजवाडा मित्र मंडल एवं देवधर्मराज दुर्गोत्सव समिति द्वारा बताया गया कि शुक्रवार को महानवमीं पर नवरात्रि के अंतिम दिन कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए विशेष तैयारियाँ की गई हैं । गरबा पांडाल को आकर्षक साजसज्जा से आकर्षक एवं नया रूप दिया गया हैं । शुक्रवार महानवमी को अलसुबह तक गरबो का दौर जारी रहा। गरबा परिसर में आने  वाले प्रत्येक दर्शकों के लिए स्वल्पाहार व जल-पान की व्यवस्था भी की गई है । रात्री मे पूरा माहौल गरबों से सराबोर रहेगा तथा माताजी का रतजगा किया जावेगा वही शनिवार को प्रातः 6 बजे माताजी की प्रतिमा का सम्मान विसर्जन होगा । मित्र मंडल के संरक्षक बृजेन्द्र शर्मा चुन्नु भैया ने झाबुआ शहरवासियों का नौ दिनों तक सतत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये आत्मीय आभार व्यक्त करते हुए संपूर्ण जिलेवासियों को विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं भी दी ।तथा उन्होने कहा कि असत्य पर सत्य की विजय का महापर्व दशहरा सभी को सुख समृद्धि एवं आरोग्यता प्रदान करें । उन्होने शास्त्रो मे उल्लेखित प्रार्थना ’’लोका समस्ता सुखिनः भवन्तु’’ की कामना करते हुए सभी को बधाईया भी दी।