महिला सशक्ति करण को लेकर दिया स्लोगन आद्य शक्ति - नारी शक्ति 

आज होगी स्वच्छता पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता 
झाबुआ । श्री देवधर्मराज नवदुर्गा उत्सव समिति द्वारा नगर के हृदय स्थल राजवाडा चौक पर आयोजित नौ दिवसीय गरबोंत्सव में श्रद्धा,भक्ति एवं उमंग की लहर बनी हुई है । पूरा नगर गुजराती संस्कृति से आच्छादित इस गरबों का आनंद प्राप्त करने के लिये राजवाडा चैक पर रात्री 9 बजे से उमड रहा है । राजवाडा मित्र मंडल के गोपाल नीमा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नवरात्री के चौथे दिन रविवार को मध्यरात्रि के बाद तक भक्ति एवं आनंद का संगम दिखाई दिया । श्री देवधर्मराज मंदिर मे बिराजित मां दुर्गा की महा मंगल आरती रात्री 8-30 बजे की गई । जिसमें श्री चिंतामन गणेश मंदिर समिति से राजेन्द्र जैन, अमित जैन, पंकज साकी, वार्ड 8 से भाजपा पार्षद श्रीमती प्रीति जितेंद्र पांचाल, टेबल टेनिस एसोशिएशन से राजेश गौतम, जितेंद्र सोलंकी मॉर्निंग क्लब से राजेन्द्र सोनी, श्रीराम शर्मा, महेंद्र शर्मा ने अपनी उपस्थिति दी तथा दर्शनलाभ प्राप्त किये ।
       रात्री 9 बजे से संगीत की स्वर लहरियों के साथ गुजरात के कलाकारो के मधुर कंठ से निकली मां सरस्वती रूपी शब्दों ने पूरे वातावरण को पावागढ मय कर दिया । हजारों पांव संगीत एवं स्वर पर थिरक रहे थे और हर कोई परम्परागत एवं नवीन परिधानों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहा था । गरबों के दौरान अतिथि के रूप में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मन्नू डोडियार, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सचिव रोहिन रॉय जिला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती भानपुरिया विशेष रूप से उपस्थित थे । महिलाओं, युवकों एवं बच्चों ने गरबोत्सव में एक से बढ कर स्टेप का प्रदर्शन करते हुए पुरे माहौल को माता मय बना दिया । 
        मित्र मंडल के गोपाल नीमा ने बताया कि राजवाडा मित्र मंडल नवदुर्गा उत्सव के दौरान सामाजिक सरोकार के विषय को भी पूरे शिद्दत के साथ महत्व देता है। मित्र मंडल की महिला विंग की संरक्षक श्रीमती शोभना शर्मा ने बताया कि हर वर्ष इस दौरान हम अपना एक स्लोगन देते हैं जिसका उद्देश्य इस संदेश को घर-घर तक पहुंचना हैं । और इसके लिए हम हर स्तर पर प्रयास करते हैं । हमारी टीम महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर हैं । इस वर्ष का हमारा स्लोगन आद्य शक्ति -नारी शक्ति  हैं ।
         कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप सामुदायिक स्वच्छता को बढ़ावा देने हेतू आज 26 सितंबर को पैलेस गार्डन झाबुआ पर दोपहर 3 बजे से 18 वर्ष तक के बच्चों की एक स्वछता विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैं । इसमें भाग लेने वालों बच्चों को तीन आयु वर्ग में बाँटकर तीनो ही ग्रुपों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार जो क्रमशः रूपये 3000-2000-1000 के मान से होगें को पुरस्कार की नगद राशि व प्रमाण पत्र दिए जाएंगे । साथ ही भाग लेने वाले शेष सभी छात्रों को भी सान्त्वना पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र व पुरस्कार दिए जाएंगे । श्रीमती शर्मा ने अधिक से अधिक संख्या में बच्चो से भाग लेने का आह्वान भी किया । 
    राजवाडा चौक पर प्रतिदिन हो रहे गरबों को निहारने के लिये गा्रमीण क्षेत्रों से भी बडी संख्या में लोग आरहे है तथा गरबों की प्रस्तुति देख कर उनकी प्रसन्नता भी उनके चेहरो पर झलकती साफ दिखाई देती है । राजवाडा मित्र मंडल ने राजवाडा चैक पर आयोजित गरबों में सहभागी होने की नगर की धर्मप्रेमी जनता से अपील की है ।